16 Aug 2013

Was Congress behind Kandhar Plane Hijack


कॉंग्रेस को 84 दिन पहले पता था काठमांडू से विमान अपहरण होगा

बहू चर्चित IC-814 प्लेन अपहरण जो एनडीए शासन काल मे हुआ था उस पर NewsX ने किया बड़ा खुलासा

मेघालय की कॉंग्रेस सरकार को 84 दिन पहले पूरे अपहरण की जानकारी दी गई थी जिसे मेघालय सरकार ने आज तक दबा कर रखा और जानकारी देने वाले ने जब केस किया तब मेघालय सरकार उस को पैसे का लालच दे कर केस वापस लेने का दबाव बना रही है....ज्ञात रहे की इस केस का एक मात्र गवाह इब्रहीम संदेहास्पद परिस्थितियों मे मारा जा चुका है। एवं इब्रहीम की महिला दोस्त पूनम इस समय सीबीआई की वकील बन चुकी है।

मेघालय के उमाकांत मिश्रा ने 84 दिन पहले इब्रहीम हुसैन जो की इस पूरे मामले का गवाह था को लेकर मेघालय चीफ सेक्रेटरी के पास गए और पूरे घटना के विवरण के साथ लेटर लिखा। उस लेटर का शीर्षक ही था "Plan to hijack Indian Airplane from Kathmandu"। इब्रहीम हुसैन को मिश्रा जी ने चीफ सेक्रेटरी से गवाह के तौर पर ही मिलाया। लेकिन आज तक उस लेटर को मेघालय सरकार दबा कर बैठी थी और कहीं भी उस लेटर का जिक्र नहीं था।

विमान अपहरण के 3 महीने बाद रहस्मय परिस्थितियों मे इब्रहीम हुसैन सर मे गोली लगने से मरा पाया गया। इस हत्याकांड को भी मेघालय सरकार ने दबा दिया और इब्रहीम हुसैन जो की गवाह था उसके मृत शरीर का पोस्टमार्टम भी नहीं करवाया मेघालय सरकार ने और कह दिया हाइ ब्लड प्रेसर से मरा इब्रहीम।

आज अगर मेघालय सरकार उस लेटर को दबा कर ना बैठी होती तो ना ही विमान अपहरण होता और विमान अपहरण मे संलिप्त सभी का नाम इब्रहीम हुसैन नामक गवाह के चलते बाहर आ जाता।

ऐसे मे मेघालय सरकार द्वारा इतनी अहम जानकारी मिलने के बाद भी उसको केंद्र सरकार को सूचित ना करना पूरी कॉंग्रेस पार्टी को कटघरे मे आतंकियों के साथ खड़ा करता है की कहीं विमान अपहरण मे कॉंग्रेस का हाथ तो नहीं था। (वैसे पूर्व मे कोंग्रेसी विधायक एवं संसद विमान अपहरण कर चुके हैं)

==========

ये भी ज्ञात रहे की तीनों आतंकी जिन्हे कांधार मे छोडना पड़ा था, रुबइया सईद, कोंग्रेसी मंत्री मुफ़्ती मोहम्मद सईद की बेटी के अपहरण मे जेलोंमे बंद थे। वैसे रूबइया सईद खुद ही इन आतंकियों से मिली हुईं थीं एवं खुद ही अपना अपहरण कराया था और आतंकियों के छूटते ही खुद ही वापस भी आ गईं जैसे गईं थीं वैसे वापस भी आ गईं।



1 comment:

  1. यह एक गंभीर मसला है | अफ़सोस इस देश में अन्दर बाहर सब तरफ इसको लुटाने वाले ही लगे हैं , किस से न्याय की आशा की जाय |

    ReplyDelete