11 Dec 2012

Kosikalan Riots: Ignorance and Partiality is new Weapon of UP Governemnt

कृष्ण नगरी में मुस्लिम दंगे का दंश झेलते हिन्दू !


दंगे का दिन :- 1 जून, 2012 दिन शुक्रवार, तिथि निर्जला एकादशी समय 2 बजे अपराह्न 


स्थान :- कोसी कलां जिला मथुरा (उत्तर प्रदेश)




नगर कोसीकलां में विगत दिनों में हुए हिन्दू-मुस्लिम दंगा काण्ड की अग्नि अभी तक ज्वाला उगल रही है ! अब वो दंगा पूरी तरह से साम्प्रदायिक रूप ले चुका है ! प्रदेश की समाजवादी सरकार की मुस्लिम-प्रेम वाली राजनीति पूरी तरह से हिन्दुओं के दमन के लिए अपने चरम सीमा पर पहुँच चुकी है ! उस दंगे में हिन्दुओं का बड़े पैमाने पर जान-माल का नुक्सान हुआ था ! हिन्दुओं की कुल संपत्ति के हानि का यदि आकलन किया जाए तो दंगा वाले दिन तीन घंटे चले आतंकी मुस्लिम उत्पात में हिन्दुओं का 10 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ था! उनको मानसिक और शारीरिक हानि हुई सो अलग ! 

वर्तमान समय में सपा शासन और जिला प्रशासन हिन्दुओं को ही उस दंगे का आरोपी बनाकर निशाना बना रहे हैं ! सपा के मुख्य मुस्लिम नेता आज़म खां ने पूरे दंगे की न्यायिक जांच न कराके राजनैतिक जांच कराने के लिए आदेश दिया था! क्योंकि वो जानता था कि मुस्लिम ही पूरे दंगे के लिए दोषी हैं ! उस राजनैतिक जांच में आज़म खाँ ने मुस्लिमों के खिलाफ अधिकांशतः सबूत मिटा दिए और अंततः ये निष्कर्ष निकाला की उस दंगे में 1500 अज्ञात दंगाइयों और लगभग 500 प्रत्यक्ष दंगाई दोषी हैं ! जिनमे सबसे अधिक संख्या हिन्दुओं की है ! नगर के हिन्दुओं में बनिया जाति के सभी व्यवसायियों को अज्ञात दंगाइयों में दिखाया गया है ! हिन्दुओं का पूरा का पूरा बाजार उस दंगे में लिप्त बताया गया है ! और लगभग 55 हिन्दुओं पर 302 और 307 की धारा लगाई गई हैं ! अनेक हिन्दुओं को उनके घरों से उठवाकर जेल भेज दिया गया है ! हिन्दू जनता को शांत रखने के लिए कुछ मुस्लिमों को भी दंगाइयों के रूप में दिखाया गया है ! जिनमे से दो-तीन पुलिस हिरासत में हैं ! 

वास्तव में, ये मुस्लिम समुदाय की राजनैतिक चाल है जिसके द्वारा वो हिन्दुओं को व्यापारिक रूप से तोड़ देना चाहते हैं ! पुलिस हिन्दुओं के लिए धरपकड़ अभियान चलाए हुए है !

इन हिन्दू दंगाइयों में जो अभियुक बनाये गये हैं उनमे से कुछ ऐसे हैं:-

1. जो दो-तीन साल पहले कोसी कलां से अपना सभी कुछ बेचकर दूसरे शहर जीवन यापन करने चले गये हैं, वो दंगाई दिखाए गये हैं !

2. जो व्यवसायी लोग अपंग हैं वो भी दंगाई दिखाए गये हैं !

3. एक मुस्लिम जिसकी मृत्यु 3 वर्ष पूर्व हो चुकी है वो भी दंगे में शामिल दिखाया गया है !

4. प्रतिवर्ष छपने वाले रामलीला के कैलेण्डर में विज्ञापनदाता और पूरी रामलीला कमेटी भी दंगाई दिखाई गयी है !

5. जो बनिया व्यवसायी जिनको अपने व्यापार-धंधे-पेशे से ही मतलब है, जो केवल घर से दुकान और दुकान से घर ही आते-जाते हैं, वो भी दंगाई दिखाए गये हैं !

6. आसपास के ग्रामों के अनेक हिन्दू प्रधानों और जमींदारों को भी दंगा करने वाला दिखाया गया है !

7. जो व्यक्ति दंगा के समय नगर के बाहर थे, वो भी दंगाई दिखाए गये हैं !

8. नगर के अनेक प्रतिष्ठित हिन्दू व्यवसायियों को दंगे के मुख्य आरोपी बनाकर पूरे प्रकरण को राजनैतिक रूप दे दिया गया है !

9. नगर में ऐसा भी हो रहा है की मुसलमान के कुछ दबंग राजनैतिक लोग हिन्दुओं व्यवसायियों को डरा-धमकाकर उनसे मनचाही धनराशि बसूल कर रहे हैं ! हिन्दुओं के द्वारा ऐसा न करने पर वो मुस्लिम प्रशासन पर राजनैतिक दबाव डालकर उन हिन्दुओं को दंगाई दिखा रहे हैं ! 

कुल मिलकर मुस्लिम वर्ग की और प्रदेश सरकार समाजवादी पार्टी की यह एक सोची-समझी राजनैतिक चाल है जिसके आधार पर हिन्दुओं की एकता वाली रीड़ की हड्डी तोड़कर उनको अपाहिज बना दिया जाए और मुस्लिम समुदाय अपना वर्चस्व स्थापित करने में सफल हो जाए !


नगर के हिन्दुओं में रोष व्याप्त है और वो अब आर या पार की जंग के मूड में आ गये हैं ! लेकिन शासन और प्रशासन हिन्दुओं पर डंडा किये हुए है ! जो हिन्दू प्रशासन के इस एकपक्षीय कार्यप्रणाली के विरुद्ध आवाज़ उठा रहा है वो अज्ञात दंगाई में दिखाकर जेल में ठूसा जा रहा है ! हिन्दुओं को मोहरा बनाकर उन पर हो रहे इस प्रशासनिक अत्याचार के विरोध में 12 दिसंबर 2012 को कोसी नगर बंद का एलान किया गया है ! जिनमे अनेक हिन्दू व्यवसायी जिनको दंगे के झूठे आरोप में अभियुक्त बनाया गया है वो अपनी गिरफ्तारी देंगे !

पूर्वार्ध में हुए कोसीकलां दंगे की जानकारी हेतु आप निम्न लिंक को देख सकते हैं जिनपर सिलसिलेवार घटनाक्रम दिया हुआ है।


http://ekaambhartiya.blogspot.in/2012/06/blog-post_16.html (कोसीकलां दंगा कैसे हुआ शुरू)
http://ekaambhartiya.blogspot.in/2012/06/blog-post_18.html (पूरा दंगा घटनाक्रम)
http://ekaambhartiya.blogspot.in/2012/06/blog-post_19.html (ताजा जानकारी दंगे की)
http://ekaambhartiya.blogspot.in/2012/06/blog-post_6300.html (दंगे की कहानी बयान करते चित्र)



!! नमो भारतं !!




No comments:

Post a Comment